ये महिलाएं हैं दुनिया की सबसे खतरनाक सीरियल किलर

अमेलिया डायर इंग्लैंड में बच्चों का देखभाल कर अपना जीवन-यापन करती थी. लेकिन उसने 400 बच्चों की हत्या कर दी थी. इस राज को खुलने में लगभग 30 साल लग गए.

ऐलीन वुर्नोस ने एक ही साल में सात लोगों की हत्या की. वुर्नोस ने लंबे समय तक एक यौनकर्मी के रूप में जीवनयापन किया, लेकिन 1989 में, उसने अपने ग्राहकों की हत्या करना और उन्हें लूटना शुरू कर दिया.

मैरी बेल केवल 10 साल की थी जब उसने पहली हत्या की. इंग्लैंड में उसने एक चार साल के बच्चे का गला घोंटकर मार डाला. इसके बाद अपने दोस्त के साथ मिलकर वह कई बच्चों की हत्या की और उनके मांस को कैंची से काटती थी.

एलिजाबेथ बाथरी को सबसे क्रूर महिला हत्यारी कहा गया है. 1590 और 1610 के बीच, उसने अपने महल में 650 लड़कियों और युवतियों को प्रताड़ित किया और उनकी हत्या कर दी.

"डेथ हाउस लैंडलेडी" के रूप में जानी जाने वाली डोरोथिया पुएंते एक सीरियल किलर थी. 1980 के दशक में अपने कैलिफोर्निया बोर्डिंग हाउस में रहने वाले बुजुर्ग और विकलांग लोगों को मौत के घाट उतारती थी.

जुआना बैराज़ा एक मैक्सिकन पहलवान थी. इसे "द साइलेंट लेडी" के नाम से जाना जाता था. लेकिन अचानक वह सीरियल किलर बन गई और कमजोर बुजुर्ग महिलाओं की हत्या करने लगी. इस किलर ने 16 लोगों कि हत्या की.

जेन टोप्पन एक नर्स थी. उसके अधिकांश शिकार कमज़ोर बुजुर्ग मरीज थे. कम से कम 31 लोगों की हत्या की थी.

गिग्लिंग ग्रैनी नाम से मशहूर नैनी डॉस ने 1920 और 1950 के दशक के बीच अपने पांच पतियों में से चार की हत्या कर दी. उसने दो बच्चों, दो बहनों, अपनी मां, दो पोते और एक सास की भी हत्या कर दी.

पहली ब्रिटिश सीरियल किलर मानी जाने वाली मैरी एन कॉटन ने लगभग 21 लोगों को जहर दे दिया. उसके अपराधों के लिए 1873 में उसे फांसी पर लटका दिया गया.

और स्टोरीज पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें